दुर्ग पुलिस का विजय दशमी उत्सव, जिले के सभी थानों में हुई शस्त्रों की पूजा, एसपी गर्ग भी हुए शामिल

by sadmin
Spread the love

भिलाई। विजय दशमी के मौके पर शस्त्र पूजन की पुरानी परंपरा है। देशभर में विजय दशमी के दौरान शस्त्रों की पूजा की जाती है। इसी कड़ी में दुर्ग पुलिस ने भी शस्त्र पूजन का कार्यक्रम रखा। मंगलवार को रक्षित केन्द्र दुर्ग सहित सभी थानों में शस्त्रों की पूजा की गई। इस विशेष अवसर पर एसपी सहित सभी राजपत्रित अफसरों ने शस्त्र पूजन कर विजयदशमी पर्व मनाया और सुख शांति की कामना की।

विजय दशमी के मौके पर पुलिस लाईन दुर्ग में के शस्त्रागार में विजयादशमी पर्व मनाया गया। इस अवसर पर शस्त्र पूजा का आयोजन किया गया । शस्त्र पूजा में एसपी राम गोपाल गर्ग द्वारा माता दुर्गा की पूजा एवं शस्त्रों की पूजा की गई। पुजारी के मंत्र उच्चारण के साथ पूजा की परंपरा विधि विधान से संपन्न कराई गई। पूजा होने के बाद पुलिस अधिकारियों के द्वारा हवाई फायरिंग भी की। वाहन शाखा रक्षित केन्द्र में वाहनों की भी पूजा की गई। पुलिस के आला अफसरों से लेकर सिपाहियों तक ने शस्त्र पूजा में हिस्सा लेकर शस्त्रों की पूजा कर माता से आर्शिवाद लिया।

दशहरा के दिन पुलिस लाईन दुर्ग में शस्त्र पूजा के लिए विशेष इंतजाम किया गया था। शस्त्र पूजा में माँ भवानी का पूजन कर आर्शिवाद प्राप्त किया जाता है ताकि बुराई का अंत कर अच्छाई पर जीत प्राप्त की जा सके। इस अवसर पर एएसपी शहर अभिषेक झा, एएसपी ग्रामीण अनंत कुमार साहू, एएसपी (आईयूसीएडब्ल्यू) मीता पवार, डीएसपी लाइन चन्द्र प्रकाश तिवारी, सीएसपी मणीशंकर चन्द्रा, सीएसपी विश्वनाथ त्रिपाठी, डीएसपी क्राइम राजीव शर्मा, नीलकंठ वर्मा, शेख मुस्ताक, एएसआई पी. सोलोमान, पुरूषोत्तम यादव, रामाधार देवागंन सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment