दुर्ग में आईटी पार्क की स्थापना के साथ अब जिला चिकित्सालय में कार्डियक सेंटर स्थापित करने विधायक गजेन्द्र यादव की बड़ी पहल…

by News India 360
Spread the love

दुर्ग। शहर के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक गजेन्द्र यादव विकास की दिशा में निरंतर प्रयास कर रहे हैं। दुर्ग मेंआईटी पार्क की स्थापना के साथ अब जिला चिकित्सालय में कार्डियक सेंटर स्थापित करने की बड़ी पहल की है। गत दिनों अपने दिल्ली प्रवास के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मिले और उन्हें एक पत्र सौंपकर जिला चिकित्सालय दुर्ग में कार्डियक सेंटर स्थापित करने सहित अन्य सुविधा मुहैया कराए जाने की मांग की। जिस पर मंत्री ने 15 दिनों के भीतर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
उल्लेखनीय है कि दुर्ग जिले में कोई भी बड़ा कार्डियक सेंटर नहीं है और कुछ सेंटर है वह निजी तौर पर संचालित है। विधायक श्री यादव ने जिला चिकित्सालय में कार्डियक सेंटर स्थापना की पहल कर जिलेवासियों को त्वरित स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की दिशा में कदम आगे बढ़ाया है। उन्होंने पत्र में दुर्ग चिकित्सालय में हृदय रोग के मरीज हेतु कार्डियक सेंटर एवं कैथ सेटअप की मांग की है। साथ ही मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल के बिस्तरों की संख्या 100 से 200 बढ़ाने का आग्रह किया है। बता दे कि उन्नत ट्रामा यूनिट एवं उनके मानव संसाधन की आवश्यकता है। साथ ही जिला चिकित्सालय के रेडियोलाजी विभाग में मरीजों की सुविधा हेतु एमआरआई की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। स्वास्थ्य मंत्री श्री मांडविया ने विधायक के इस मांग की सराहना करते हुए कहा कि शहर वासियों के स्वास्थ्य के प्रति विधायक की संवेदनशीलता और मांग को ध्यान में रखते हुए इसे शीघ्र पूरा किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment